Planfit AI in Hindi | यह AI आपके लिए Free में बनाएगा 6-पैक! अभी देखें!

Planfit AI in Hindi: दोस्तों, हमारी दिनचर्या बहुत ही व्यस्त होती है। ऐसे समय में खुद के फिटनेस के लिए टाइम निकालना बहुत ही मुश्किल काम होता है। अगर हम टाइम भी निकाल लेते है तो हमें Proper जानकारी पता नहीं होती है। इसी कारन से हम हमेशा हमारी फिटनेस की तरफ ध्यान देते नहीं है। 

आज के आर्टिकल में हम आपकी इस समस्या को हल करने वाले है। आज हम जिस AI Tool की बात करने वाले है। उसका नाम planfit ai यह है। यह टूल आपको जिम करने में हेल्प करेगा और कैसे आप एक AI का यूज करके अपनी बॉडी को ओर बेहतर बना सकते है। आज के बिज़ी लाइफस्टाइल के इस समय में आप AI का यूज नहीं कर रहे हो तो आपको एक बार जरूर आर्टिफिशल इंटेलिजेंस  का यूज शुरू कर देना चाहिए। क्योंकि AI सभी सेक्टर में अपना कमाल दिखा रहा है। 

Table of Contents

Planfit AI Tool की खास बात यह है की, इसे बॉलीवुड और हॉलीवुड के कुछ अभिनेता और अभिनेत्री ने अपने डाइट प्लान और वर्क आउट प्लान के लिए यूज किया हुआ है। और चौकाने वाली बात यह है की, उन्हें जो Goal Achieve करना था। वो काफी हद तक उन्होंने Achieve कर लिया है। 

Planfit AI क्या है?

Planfit AI यह एक आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पर आधारित App है। जो पूरी तरह से जो अपने फिटेनस को लेकर जागरूक होते है उनके लिए वर्कआउट और डाइट प्लान फ्री में बना कर प्रदान करता है। आप इसे gym trainer की तरह मान सकते है। 
यह टूल आपके सभी कामों को कब करना है। यह बताएगा। जैसे आपको कितने बजे सुबह उठना, कब exercise करनी है और कब खाना खाना है आदि। इससे आपके हेल्थ में पॉजिटिव रिजल्ट नजर आएगा। और आप एक हैप्पी लाइफ एन्जॉय कर सकोगे। 
Planfit AI in Hindi
Image Source: Planfit AI
यह AI Tool आपको एंड्रॉयड और Apple app दोनों में आसानी से मिल जायेंगे। आप जानकर हैरान हो जायेंगे की, इस Planfit AI App के 10 लाख यूजर है। जो Daily इस App का यूज करते है। 
अगर आपको इस AI Tool का यूज करना है। तो आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट planfit.ai को ओपन करना होगा। उसके बाद आप planfit ai का यूज कर सकते हो। 

Human Gym Trainer और Ai Gym Trainer दोनों में कौन है बढ़िया 

दोस्तों, सबसे पहले हम Human Gym Trainer की बात करते है। आप सभी को पता है की, अगर हम कभी gym जाते है तो सबसे पहले हमें gym की फीस देनी होती है। जो करीब 1000 से 3000 के बीच में होती है। यह फ़ीस आम लोगों के लिए होती है। लेकिन अगर हमें पर्सनल ट्रेनिंग लेना है तो उसके लिए हमें 5000–10000 रुपए तक इन्वेस्ट करना होता है। और साथ में अगर हम डाइट प्लान लेते है तो उसमे अलग से 1 से 2 हजार रुपए आराम से लग जाते है।
Planfit AI in Hindi
Image Source: Planfit AI
वही दूसरी ओर हम Ai Gym Trainer की बात करते है। जैसे की आर्टिकल के शुरुआत में ही मैंने आपको बताया की यह टूल फ्री में exercise बताएगा और साथ  फ्री में डाइट प्लान भी बनाके शेयर करेगा। इतना ही नहीं बल्कि आपको रिमाइंडर लगा कर भी बताता रहेगा आपको कब खाना है कब सोना है और कब exercise करनी है। AI Tool इतना बढ़िया कार्य करता है की, हमारे शरीर में पानी की मात्रा कितनी है। यह भी हमें चेक करके बताता है। आप इस Planfit AI Tool की हेल्प लेकर करीब 10 से 20 हजार रुपए तक आसानी से बचा सकते हो। उन पैसों का यूज आप आपके डाइट पर खर्च करके पॉज़िटिव रिजल्ट्स निकाल सकते है। 

मैंने तो सिर्फ आपको Human Gym Trainer और Ai Gym Trainer दोनों का फर्क समझाया। अंत में चॉइस आपकी है। आपको जो सही लगे आप उसके साथ जा सकते हो। 

Planfit AI App

Planfit AI App की साइज 100 mb की है। आप इसमें Google, gmail और email से लॉगिन कर सकते है। इस AI  का नाम Max है। आप Max की हेल्प लेकर gym से जुड़े आपके मन में जो भी सवाल है उसे पूछ सकते हो। आप लॉगिन होने के बाद आपसे यह कुछ प्रश्न पूछेगा जैसे आपका वजन, आपकी लंबाई आदि। आपको सिर्फ इसे सही जानकारी शेयर करनी है।

Planfit AI in Hindi
Image Source: Planfit AI

Planfit AI का यूज कैसे करें?

सबसे पहले आप को ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करके इसके QR code को स्कैन कर के app को download कर लेना है।

Planfit AI in Hindi
Image Source: Planfit AI

इसके बाद आपको इसमें कुछ जानकारी भरनी है। जैसे :– height, weight, gain, injuries etc

Planfit AI in Hindi
Image Source: Planfit AI

कुछ ही समय में यह आपको एक अच्छा वर्कआउट प्लान बना कर दे देगा।

Planfit AI in Hindi
Image Source: Planfit AI

Planfit AI Pricing Plan

इस AI Tool की Pricing की अगर हम बात करें तो एक महीने का प्लान हमें 720 रुपए में मिलता है और अगर आप एक साल का प्लान लेते हो तो आपको 395 रुपए प्रति माह में मिल जाएगा। मेरा ओपिनियन यह रहेगा की, आप एक साल का प्लान लीजिये। यह आपको कम कीमत में मिल जायेगा। 

Planfit AI in Hindi
Image Source: Planfit AI

Planfit AI के लाभ 

  • इस टूल का यूज करने से सबसे बड़ा लाभ यह होगा की आपके पैसे बच जायेगे। 
  • आप फ्री में डाइट प्लान बना सकते हो।
  • उसके साथ में exercises प्लान भी बनवा सकते हो।
  • यह 24 hour आपके plan पर ध्यान रखेगा। 
  • Gym में आपका जो फिजूल खर्चा होता था उससे आप बच सकते है। 
  • यह टूल आपको बिलकुल नेचुरल डाइट प्लान बना कर दे देगा। 
  • जैसे Personal Ai Gym Trainer आपकी हर चीजों पर ध्यान रखता है ठीक उसी तरह यह आपकी हेल्प करेगा।

Conclusion | Planfit AI in Hindi

कुल मिलाकर, आपको यह जानकारी कैसी लगी कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर शेयर करें। और अपने gym lover दोस्तों के साथ इस आर्टिकल को शेयर करें। ताकि वो भी फ्री में इस AI Tool का यूज करके 6-पैक बना सकते है। धन्यवाद। 

और पढ़ें: Nova AI in Hindi | ChatGPT को फ्री में अनलॉक करें और अपनी बातचीत को बेहतर बनाएं

Leave a Comment