Vidu io Hindi: क्या आप जानते हैं यह छोटा सा AI Tool कैसे कर सकता है आपकी Sales को 5X 

Vidu io Hindi: नमस्ते दोस्तों, आज की भी काम करने के लिए AI Tool उपलब्ध है। हमें सिर्फ उस AI Tool का कैसे और कहा यूज करें। यह पता होना चाहिए। आपको जानकर हैरानी होगी की, आज वर्तमान समय में AI का यूज काफी बढ़ गया है। ज्यादा तौर बिजनेसेस सिर्फ़ एआई टूल्स का यूज करके सक्सेसफुल हो रहे है। पहले कैसा था की, आपको वहीं घिसेपिसे तरीको को अपनाना होता था। जैसे कि ईमेल्स और मैसेजेस करना, लेकिन अभी के समय में एंगेजिंग वीडियो को बनाकर आप वास्तविक रूप से आपके ऑडियंस से बात कर सकते है। अभी आप के मन में कुछ सवाल होंगे की, यह हम कैसे करें। 

आज हम उसी के बारे में आपको विस्तार से बताने वाले है। आज हम जिस AI टूल की बात करने वाले है उसका नाम Vidu io है। जो बिजनेस मैन है उनके लिए यह टूल वरदान साबित हो सकता है। यह टूल हमें हमारे बिज़नेस के लिए पर्सनलाइज्ड वीडियो और मैसेजेस तैयार करने का एक यूनिक तरीका प्रदान करता है। इससे हमारे जो भी क्लाइंट्स होंगे वो इम्प्रेस होकर हमारी ऑटोमेटिकली सेल्स में वृद्धि हो जायेंगी। 

आज के आर्टिकल में, मैं आपको Vidu io के बारे में स्टेप बाय स्टेप जानकारी शेयर करने वाली हु। सबसे पहले हम Vidu io क्या है? इसके फीचर्स, इस टूल का यूज कैसे करें, और बिजनेस कम्युनिकेशन को यह कैसे नेक्स्ट लेवल पे ले जा सकता है, यह सभी टॉपिक्स को हम कवर करने वाले है। अगर आपको भी आपके बिज़नेस में Sales को बढ़ाना चाहते हो तो कृपया यह आर्टिकल अंत तक ध्यान से पढ़े।

Vidu.io क्या है?

अगर हम सरल भाषा में समझे तो Vidu io यह एक AI-Powered Video Tool है। जो कंपनी में Sales टीम होती है उनको Outreach करने में हेल्प करता है। आपको सिर्फ इस AI Tool का यूज करके एक बार विडिओ को रिकार्ड कर लेना है। फिर उसी एक वीडियो से हजारों Personalized Videos आप बनवा सकते है। आप चाहो तो इस वीडियो को आपके जो Prospects है उनके वेबसाइट या लिंकडिन अकाउंट पर इस वीडियो को बैकग्रांउड के साथ Personalized Videos में कन्वर्ट कर सकते हो। 

इस AI Tool का यूज करके आप अपनी जो सेल्स है उसे बढ़ाने और ऑडियंस के साथ पर्सनलाइज इंटरेक्शन करने के लिए, कंबाइन Pre Recorded Videos, Custom Demo, Combine Pre Recorded Videos, Bulk Video Generation, AI Personalized Product Demo आदि जैसे महत्वपूर्ण कार्य इस टूल से कर सकते हैं। Sales Teams के लिए यह Tool बहुत ही बढ़िया है। 

Vidu.io इस AI Tool का यूज कैसे करें?

दोस्तों वैसे देखा जाये तो Vidu.io टूल का यूज करना काफी आसान है। आप निचे जो बताये गए स्टेप्स को फॉलो करके आराम से Vidu ai का यूज कर सकते हैं। 

  • आपको सबसे पहले vidu.io की ऑफिशल वेबसाइट को ओपन करना है। 
  • उसके बाद आपको होम पेज पर सबसे लास्ट में Get Started का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक कर देना है। 
Vidu io Hindi: क्या आप जानते हैं यह छोटा सा AI Tool कैसे कर सकता है आपकी Sales को 5X 
Image Credit: Vidu.io 
  • Get started पर क्लिक करते ही आपके सामने Pricing Plans का एक नया पेज ओपन हो जाएगा, आप यहां से आपके बजट के अनुसार कोई भी प्लान सेलेक्ट कर सकते हैं।
  • अभी आपके सामने Sign Up करने के लिए फॉर्म ओपन होगा, आपको अपने गुगल अकाउंट से साइन अप कर लेना हैं। 
  • अब अकाउंट बनाने के बाद डैशबेर्ड से टेम्प्लेट को आपको सेलेक्ट कर लेना हैं। 
  • फिर आपको आपके प्रॉस्पेक्ट का नाम, कंपनी का नाम, और कोई भी स्पेसिफिक डिटेल्स जो आप वीडियो में Show करना चाहते हैं, वो आपको वीडियो में Add कर देनी है।
  • फिर आप का यह वीडियो बनकर तैयार होगा। आप इसे GIF या Mp4 के फॉर्मेट में सेव कर सकते हैं।

Vidu io Features 

जैसे हमने आपको पहले भी बताया की, Vidu.io यह एक AI personalized Video Tool हैं। जो मुख्य रूप से सेल्स टीम के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस टूल के कुछ फीचर्स है। जिनके बारे में हमें पता होना चाहिए।

  • सबसे पहला फीचर मुझे यह अच्छा लगा इस टूल की की, हम कम समय में ज्यादा काम कर सकते है। जहा पर हमें किसी काम को करने में 2 घंटे लगते थे, हम उसी काम को इस टूल के हेल्प से सिर्फ 10 मिनट में पूरा कर सकते है।
  • आप आपके Team से भी इस टूल को Collab कर सकते है।
  • Dynamic Video Backgrounds के साथ पर्सनलाइज विडियोज बनाने की फैसिलिटी भी Vidu io हमें देता है।
  • सेल्स टिम्स को अपने क्लाइंट्स के साथ इंटरेक्शन करने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका यह टूल निभाता है। जिससे सेल्स में काफी वृद्धि होती है।

Vidu io Pricing Plans 

Vidu io Pricing Plans
Vidu io Pricing Plans 

अगर आप का खुद का बिजनेस है या आपको सेल्स का काम करना होता है तो आपको Vidu.io का यूज करने के लिए इसका Paid Plan Buy करना होगा। क्योंकि यह टूल किसी भी प्रकार का फ्री ट्रायल और फ्री यूज करने का ऑप्शन नहीं देता है। 

Vidu io Alternative Free 

  1. Pitchsail
  2. Sendspark
  3. Snagit
  4. Semrush
  5. Synthesia
  6. Camtasia
  7. Anyword
  8. RepliQ
  9. rfrd
  10. Loom

Conclusion: Vidu io Hindi 

कुल मिलाकर दोस्तों, आज के आर्टिकल में मैंने Vidu.io के बारे में स्टेप बाय स्टेप सम्पूर्ण जानकारी आपको शेयर की है। Vidu io क्या है? इस टूल का यूज कैसे करना है? इसके फीचर्स, प्राइसिंग प्लांस, ऑल्टरनेटिव आदि। इन सभी के बारे में हमें पता होना काफी जरुरी है। यह AI Tool Sales Teams को क्लाइंट्स के साथ पर्सनली इंगेजिंग करने और सेल्स बढ़ाने में काफी हेल्प करता है। आप इस टूल का यूज करके आप अपने Business को एक अच्छे लेवल पर ले जा सकते है। 

अगर आपको यह जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो कृपया कमेंट्स करके जरूर बताये। हम ऐसे ही महत्वपूर्ण AI Tools संबधित जानकारी हिंदी में इस ब्लॉग पर आपके लिए लाते रहते है। धन्यवाद। 

और पढ़ें: Nura AI in Hindi: कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों के खिलाफ शक्तिशाली हथियार

Leave a Comment