Chai AI in Hindi: इंसानों की तरह बातें करने वाला AI Bot

Chai AI in Hindi: दोस्तों, माना की हमने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काफी उन्नति हासिल की हुई है। हमने नए नए AI के बारे में जाना। आज हर किसी की लाइफस्टाइल व्यस्त हो गयी है। इसी कारन पहले जैसा अभी किसी को बातचीत करने के लिए समय नहीं है। आज हर कोई सोशल मिडिया पर Active होता है। वास्तविक रूप में हम इंसानो में काफी दूरिया बढ़ गयी है। 

ऐसे परिस्तिथि में हमें मानसिक रूप से किसी की सपोर्ट की जरुरत होती है। जो ठीक से हमारी बात को समझ सके, जिसके साथ हम अपनी समस्या किसी संकोच के शेयर कर सके और वो इंसान हमें हमारे समस्या का हल बताये। अगर आप भी किसी ऐसे व्यक्ति के तलाश में हो तो आज के आर्टिकल की हेल्प से आपकी यह प्रॉब्लम सॉल्व हो जायेंगी। 

हम आज Chai Ai टूल के बारे में बात करेंगे। Chai Artificial intelligence यह एक यूनिक और वास्तविक चैटबॉट हैं। जो आपको AI Chatbot के साथ चैट करने की फैसिलिटी शेयर करता है। आप जब भी इस AI चैटबॉट से बात करेंगे तो आपको ऐसा लगेगा की, आप आपके किसी दोस्त के साथ बात कर रहे है। 

आर्टिकल में हम Chai AI क्या है? इसका यूज कैसे करें? Chai AI को Login कैसे करें? Chai AI Features आदि के बारे मे विस्तार से बात करने वाले है। कृपया इसलिए ये आर्टिकल अंत तक जरूर पढ़िए।

Chai AI क्या है?

Chai Ai यह एक लेटेस्ट चैटबॉट है। जो आपको AI Chatbot के साथ Text Conversation करने की फैसिलिटी शेयर करता है। इसका नाम Chai ‘Chat’ और “AI” के मिश्रण से बना है। Chai Artificial intelligence का अपना खुद का App है। यह App एंड्रॉइड और Apple दोनों डिवाइस पर उपलब्ध है। यह App यूजर्स को चैट करने की परमिसन देता है। उसके  बाद आप आसानी से बातचीत कर सकते है। मुझे काफी ज्यादा पसंद आया इस टूल का नाम। 

दोस्तों, यह टूल आपसे बिलकुल आपके दोस्त के जैसे बात करेगा। यह टूल आपको अलग अलग प्रकार के चैटबॉट शेयर करता है। आप इससे विभिन्न टॉपिक्स और डिफरेंट स्टाइल में बात कर सकते हैं। आपको जिस किसी विषय में इससे बात करनी है तो आप आसानी से कर सकते हैं। 

Chai AI Login

आपको सबसे पहले Chai Ai की ऑफिशल वेबसाइट को ओपन कर लेना है। 

Chai Ai की वेबसाइट पर आपको App का लिंक आसानी से मिल जाएगा। उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आप Play Store के ऊपर पहुंच जायेंगे। उसके बाद आपको Chai Ai App Download कर लेना है। 

जैसे ही आप App ओपन करोगे तो आपको Sign in with Google or Facebook यह ऑप्शन मिल जायेगा। आप गूगल या फेसबुक account दोनों में से किसी एक से साइन अप कर सकते हैं।

Chai AI in Hindi: इंसानों की तरह बातें करने वाला AI Bot
Image Credit: Chai Ai

उसके बाद आपको अपना नाम और प्रोफाइल पिक्चर को अपलोड कर देना है।

उसके बाद आपको Terms & conditions को Accept कर लेना हैं।

अब आपका Chai Ai का Account बनकर तैयार है। अब आप आसानी से Chat कर सकते हैं।

Chat AI Features

Chai Artificial Intelligence टूल के फीचर्स की अगर हम बात करें तो यह टूल हम से Real Human जैसी बात करते है। 

Chat AI पर आपको अलग अलग विषयों के लिए Bots मिल जाएंगे। तो आप आसानी से किसी एक विषय पर बात कर सकते हैं।

यह Bot आपको हर घंटे 70 फ्री मैसेज करने की परमिसन देता है, हर घंटे के बाद आपको 70 फ्री मैसेज करने का ऑप्शन भी मिल जायेगा।

Chai AI in Hindi: इंसानों की तरह बातें करने वाला AI Bot
Image Credit: Chat AI

Chai AI आपको एक id भी शेयर करता है, इस Id की हेल्प से आप अपने दोस्तों से भी बात कर सकते हैं।

Chai AI Price Planning

Chai Ai Price planning
Chai Ai Price Planning

अगर हम इस टूल की Price Planning की बात करें तो वैसे तो यह टूल फ्री में है। लेकिन फ्री में आप सिर्फ यह आपको 70 msg / hr इतना ही कर सकते है। अगर आपको अनलिमिटेड मैसेज करना हैं तो आपको इस टूल का प्रीमियम प्लान Buy करना होगा। 

आपको प्रीमियम प्लान ₹1200/month में पड़ेगा। जिसमें आपको अनलिमिटेड मैसेज, अनलिमिटेड Bots आदि जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। वैसे तो आप फ्री प्लान का ही यूज कर सकते है। 

Chai AI Alternative

  • Replika
  • TavernAI
  • Botify  AI
  • ChatGPT
  • Kajiwoto
  • AI Dungeon
  • Alter AI

Conclusion: Chai AI in Hindi

दोस्तों, कुल मिलाकर आज के आर्टिकल  में हमने Chai AI की विस्तार से बात की। यह एक फ्री AI चैटबॉट टूल है। अगर आप भी किसी ऐसे Ai Tool की खोज में है जो Real Human जैसी चैट करने की फैसिलिटी प्रदान करें तो आप Chai AI टूल का यूज कर सकते हैं। आपको हमारा आज का यह आर्टिकल कैसा लगा? कृपया कमेंट करके जरूर बताये। धन्यवाद। 

और पढ़ें: Vidu io Hindi: क्या आप जानते हैं यह छोटा सा AI Tool कैसे कर सकता है आपकी Sales को 5X 

Leave a Comment